कोटद्वार: लैंसडौन वन प्रभाग की लालढांग रेंज के अंतर्गत सिगड़ी स्रोत में मंगलवार को हाथी ने एक बुजुर्ग पर हमला कर मार डाला। बुजुर्ग जंगल में चारा-पत्ती लेने गया हुआ था। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। लेकिन, तब तक बुजुर्ग की मौत हो चुकी थी। घटना शुबह करीब साढ़े दस बजे की बतायी जा रही है।

कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में वार्ड नंबर 36 के अंतर्गत जयदेवपुर निवासी शिवदत्त जोशी अन्य दिनों की भांति गांव से लगे लालढांग रेंज के जंगल में चारा-पत्ती लेने गया हुआ था। इसी दौरान जंगल में हाथी ने उस पर हमला कर दिया। शिवदत्त जोशी के साथ मौजूद गांव के अन्य व्यक्ति मौके से जान बचाकर भागे व घटना की सूचना चिलरखाल वन चौकी पर दी। चौकी में मौजूद कर्मियों ने घटना की सूचना लालढांग चौकी में दी, जिसके बाद वन क्षेत्राधिकारी प्रदीप उनियाल के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंची। जब तक टीम मौके पर पहुंची, हाथी मौके से जंगल की ओर लौट चुका था।

डीएफओ दीपक सिंह द्वारा उक्त घटना के संबंध में ग्रामीणों के लिए संदेश भी दिया गया है जिसमे वो ग्रामीणों से अपील कर रहे सावधानी बरतें जंगल मे प्रवेश न करें अन्यथा मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी ताकि इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके। घटना की सूचना मिलने के बाद पार्षद जगदीश मेहरा अन्य वार्डवासियों के साथ मौके पर पहुंचे। बाद में शव को शिवदत्त के आवास में लाया गया, जहां पुलिस ने मृतक के शव का पंचायतनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here